Kali Ram DAV Public School

Safidon - Haryana

Event Detail  
नव संवत्सर 2023
Event Start Date : 22/03/2023 Event End Date 22/03/2023

                   

कलीराम डीएवी पब्लिक स्कूल सफीदों में नव संवत्सर बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । सर्वप्रथम सभी अध्यापकों एवं छात्रों ने प्रधानाचार्या रश्मि विद्यार्थी के साथ मिलकर यज्ञ आहुति डालकर संपूर्ण विश्व के स्वास्थ्य व कल्याण की कामना की ।। हवन मंत्रों के उच्चारण एवं हवन सुगंध से विद्यालय का संपूर्ण वातावरण भर गया तथा बच्चों में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ। इस शुभ अवसर पर प्रधानाचार्या महोदया ने सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें अपनी सभ्यता , संस्कृति और मानव मूल्यों के प्रति सदैव सजग रहना चाहिए ।
प्राचार्या महोदया ने जल दिवस के अवसर पर जल प्रदूषण के नुकसान और उनसे बचाव के लिए छात्रों को जागरूक किया तथा जल संरक्षण और पेड़ लगाने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि जीवन में हर व्यक्ति को किसी न किसी शुभ अवसर पर एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए।
प्राचार्या महोदया ने कहा कि जल ही जीवन है। कृषि के लिए , प्राणी मात्र की प्यास बुझाने के लिए जल की अत्यंत आवश्यकता होती है । आज के समय में दिन प्रतिदिन जल का संकट बढ़ता ही जा रहा है । बड़े-बड़े शहरों में तो पीने के पानी की समस्या बहुत विकट रूप धारण करती जा रही है । इसलिए हम सब की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम समाज को जल की बचत करना सिखाए । वर्षा के शुद्ध जल का संरक्षण करने के लिए प्रेरित करें क्योंकि हम जल बचाएंगे तो भविष्य सुरक्षित कर पाएंगे। हमें जल संरक्षण के साथ-साथ जल को प्रदूषित होने से बचाना चाहिए । हमें नदियों के आसपास सीवरेज नहीं दबाने चाहिए । नदियों में कूड़ा करकट आदि नहीं डालना चाहिए। जल के प्रति सब को सजग करने के लिए विद्यालय में स्लोगन राइटिंग, पेंटिंग एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताएं हुई । स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में दीपिका कक्षा दसवीं ने प्रथम, साक्षी ने द्वितीय एवं बानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में मुकुल ने प्रथम, हर्ष ने द्वितीय एवं रिधम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग में सौम्य ने प्रथम, आयुष राणा ने द्वितीय एवं मुस्कान तथा दिशा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर प्राचार्या महोदया ने पुष्प वर्षा कर सब को आशीर्वाद दिया तथा समस्त अध्यापक वृंद एवं छात्रों में खुशी का माहौल था।

 

 
 
Contact Us ↓
 

Kali Ram DAV Public School
Safidon (Jind), Haryana - 126112
Ph. No. : 01686-262833
E-mail : krdavps@yahoo.com
Website : www.krdavsafidon.com


Like Us on:
     
Location Map ↓